|

लोकसभा में भाजपा ने उठाया असम के अवैध प्रवासियों का मुद्दा

गुवाहाटी : लोकसभा में फर्जी दस्तावेज के आधार पर असम में रह रहे अवैध प्रवासियों का मुद्दा उठा और इस पर रोक लगाने के लिए सरकार से कदम उठाने की मांग की गई. शून्यकाल के दौरान इस विषय को उठाते हुए भाजपा की विजया चक्रवर्ती ने कहा कि गुवाहाटी उच्च न्यायालय के समक्ष हाल ही में फर्जी दस्तावेज के आधार पर असम में रह रहे 10 अवैध प्रवासियों का मामला सामने आया है. इससे पहले भी ऐसी खबरें लगातार मिलती रही हैं. 

उन्होंने कहा कि इन अवैध प्रवासियों के पास राशन कार्ड, मतदाता पहचान पत्र आदि मिले हैं. यह गंभीर मामला है.  अगर इस पर तत्काल रोक नहीं लगायी गयी तब क्षेत्र में आबादी के असंतुलन की स्थिति पैदा हो जायेगी. सरकार को तत्काल इस पर रोक लगाने की दिशा में पहल करनी चाहिए. कांग्रेस के सतपाल महाराज ने उत्तराखंड में संविदा के आधार पर काम करने वाले बीएसएनएल कर्मियों की स्थिति का विषय उठाया और इनका भत्ता और वेतन बढ़ाने की मांग की. माकपा के सैद उल हक ने शिक्षकों की परेशानियों के विषय को उठाया और सरकार से शिक्षक का सम्मान बहाल करने और उनकी सुविधाएं बढ़ाने के लिए पहल करने की मांग की.

Posted by Unknown on 00:03. Filed under , , . You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. Feel free to leave a response

0 comments for "लोकसभा में भाजपा ने उठाया असम के अवैध प्रवासियों का मुद्दा"

Leave a reply