|

मंत्री पार्थ चटर्जी से गोजमो प्रतिनिधिमंडल ने भेंट की

दार्जिलिंग। गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव रोशन गिरि केंद्रीय कमेटी सदस्य ज्योति राई ने मंगलवार को कोलकाता में प्रदेश के उद्योग वाणिज्य मंत्री पार्थ चटर्जी से भेंट की। मोबाइल पर बातचीत के दौरान ज्योति राई ने बताया कि भेंट-वार्ता के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने उद्योग मंत्री को बताया कि दार्जिलिंग हिल्स के ज्यादातर चाय बागान में श्रमिकों को पूजा बोनस 20 प्रतिशत दिया जा रहा है, लेकिन डब्लूवीटीसी अंतर्गत चाय बागानों में श्रमिकों को इससे काफी कम पूजा बोनस दिया जाने की सूचना मिल रही है। इस पर पार्थ चटर्जी ने आश्वस्त किया कि वह इस मामले का अवलोकन करेंगे और व्यक्तिगत स्तर पर इसकी जानकारी लेंगे। इसके बाद सही निर्णय लिया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल ने हिल्स में नर्सिग ट्रेनिंग ब्यूटी सेंटर की स्थापना किये जाने की भी मांग उद्योग मंत्री से की है।
इन मांगों पर पार्थ चटर्जी ने ठोस पहल करने का आश्वासन दिया है। ज्योति राई ने बताया कि चाय श्रमिकों के हितों का ध्यान रखा जाएगा और इसके लिए कोई समझौता नहीं किया जाएगा। आने वाले दिनों में उनके पूजा बोनस के प्रतिशत को दुरुस्त कराने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा और मोर्चा प्रमुख विमल गुरुंग को भी इस बात की जानकारी दे दी गई है। उद्योग मंत्री से मुलाकात इस दौरान चाय श्रमिकों के मुद्दे उठाए जाने को लेकर चाय श्रमिकों में नई उम्मीद जगी है। पूर्व में दार्जिलिंग टी एसोसिएशन ने घोषणा की थी कि वह पूजा बोनस में कटौती करेगा और इसके बाद चाय श्रमिकों के संगठनों से जुड़े पदाधिकारियों ने इसका काफी विरोध किया था। बाद में विभिन्न संगठनों की बैठक के बाद मामला सुलझा और 20 प्रतिशत पूजा बोनस दिये जाने पर सहमति बनी।

(साभार - जागरण)

Posted by Unknown on 21:47. Filed under , , . You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. Feel free to leave a response

0 comments for "मंत्री पार्थ चटर्जी से गोजमो प्रतिनिधिमंडल ने भेंट की"

Leave a reply