|

पश्चिम बंगाल में जहरीली शराब से 121 मरे

डायमंड हार्बर| पश्चिम बंगाल में जहरीली शराब पीने से मरने वालो की गिनती बढ़कर 121 हो गई और हालत बिगड़ने पर कम से कम 40 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में भर्ती 20 हालत बेहद गंभीर है और वे जिंदगी से जूझ रहे हैं। इस सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। घटना राजधानी कोलकाता से करीब 52 किलोमीटर दूर दक्षिण 24 परगना जिले में मगराहट-1 ब्लॉक के संग्रामपुर गांव की है। गिरफ्तार लोगों पर संग्रामपुर तक शराब पहुंचाने का आरोप है। जिला अधिकारी एन. एस. निगम ने बताया कि "अब तक 121 लोगों की मौत हो चुकी है।"

जिला पुलिस अधीक्षक एल.एन. मीणा ने कहा कि अस्पताल में अब 40 लोग भर्ती हैं और उनमें से कुछ की हालत गंभीर है। लोगों को डायमंड हार्बर अस्पताल, स्वास्थ्य केंद्रों एवं नर्सिग होम में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना उस वक्त हुई जब उन्होंने मंगलवार रात संग्रामपुर रेलवे स्टेशन के नजदीक अवैध शराब की दुकान पर देसी शराब पी। संग्रामपुर के एक स्थानीय नागरिक ने बताया, "बुधवार को सुबह करीब दो बजे इन लोगों ने उल्टी शुरू कर दी और पेट में तेज दर्द की शिकायत की। बहुत से लोग अब भी अस्पताल में हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।"

घटना से नाराज स्थानीय नागरिकों ने बुधवार सुबह शराब की दुकान तोड़ दी। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी क्षेत्र में तैनात हैं। इलाके में एक चिकित्सा दल को भी भेजा गया है उधर, कोलकाता में विपक्षी मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता अब्दुर रज्जाक मोल्लाह ने इस घटना पर मुख्यमंत्री से बयान की मांग की है।मुख्य सचिव समर घोष ने कहा, "सभी दोषियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।" राज्य सरकार ने भी मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

Posted by Unknown on 09:48. Filed under . You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. Feel free to leave a response

0 comments for "पश्चिम बंगाल में जहरीली शराब से 121 मरे"

Leave a reply