|

बालकृष्ण के पीए को नोटिस भेजेगा आयकर विभाग

देहरादून। अब तक बाबा रामदेव प्रकरण आयकर विभाग से अछूता था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सेंट्रल एक्साइज की कार्रवाई के बाद आयकर विभाग भी मामले की जांच से जुड़ता नजर रहा है। विभाग की यह सक्रियता बाबा के कर्ता-धर्ता आचार्य बालकृष्ण के पीए गगन कुमार के नाम पर करोड़ों की संपत्ति का खुलासा होने के बाद दिखाई दे रही है। आयकर विभाग बालकृष्ण के पीए को नोटिस भेजने की तैयारी कर रहा है। गगन के संभावित ठिकानों पर छापे की कार्रवाई भी की जा सकती है।

एक तरफ योग गुरु बाबा रामदेव चंद सालों में अर्जित की गई अरबों की संपत्ति को ट्रस्ट की बता रहे हैं और वहीं, ट्रस्ट से जुड़े लोगों के पास करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हो रहा है। महज 10 हजार रुपए की तनख्वाह पाने वाले आचार्य बालकृष्ण के पीए गगन कुमार के नाम पर करोड़ों रुपए के भूखंड होने की बात सामने आने पर मामले ने नया मोड़ ले लिया। अब तक पतंजलि योगपीठ को ट्रस्ट मानकर महज आइटीआर जांचने तक सीमित आयकर विभाग के अधिकारी खासे सक्रिय हो गए हैं। इनकम टैक्स हरिद्वार के अधिकारियों ने आचार्य के पीए को नोटिस थमाने का पक्का इंतजाम कर लिया है। विभागीय सूत्रों के मुताबिक यदि नोटिस के बाद संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो गगन कुमार के ठिकानों पर छापेमारी का कदम भी उठा सकता है।

(साभार - जागरण)

Posted by Unknown on 22:24. Filed under , . You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. Feel free to leave a response

0 comments for "बालकृष्ण के पीए को नोटिस भेजेगा आयकर विभाग"

Leave a reply